Dravid on Jadeja injury | Gujarati | 'T20 World Cup Fair Way Away, Don't Want to Rule Ravindra Jadeja Out': Head Coach Rahul Dravid

0

 Dravid on Jadeja injury: World Cup fair way away, don't want to jump to conclusions

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने आगामी टी 20 विश्व कप से रवींद्र जडेजा को बाहर नहीं किया है, हालांकि ऑलराउंडर के घुटने की चोट ने एशिया कप में उनकी भागीदारी को कम कर दिया है। जडेजा को सर्जरी की जरूरत की खबरों के बीच, द्रविड़ ने कहा कि वह इंतजार करना पसंद करेंगे क्योंकि मेडिकल टीम उनका पूर्वानुमान लगाती है।


"जडेजा ने स्पष्ट रूप से अपने घुटने को घायल कर लिया है और जाहिर तौर पर एशिया कप से बाहर है। वह मेडिकल टीम की देखरेख में है, वह डॉक्टरों को देखने जा रहा है, वह विशेषज्ञों को देखने जा रहा है। विश्व कप काफी दूर है इसलिए हम डॉन द्रविड़ ने शनिवार (3 सितंबर) को कहा, "निष्कर्ष पर नहीं पहुंचना और उसे खारिज करना या उसे खारिज करना नहीं चाहता। हम देखेंगे कि यह कैसे जाता है।"


"यह खेल का हिस्सा है, लोग घायल हो जाते हैं। यह हमारे काम का हिस्सा है कि हम उन्हें प्रबंधित करें, यह प्रबंधित करें कि यह कैसे जाता है और बहुत कुछ पुनर्वास और चोट की गंभीरता पर निर्भर करता है। हम देखेंगे कि यह कैसे जाता है। मैं नहीं। हम इसे खारिज नहीं करना चाहते हैं या बहुत अधिक टिप्पणियां नहीं करना चाहते हैं जब तक कि हमारे पास एक स्पष्ट तस्वीर नहीं है और हमारे पास एक बेहतर विचार है। विशेष रूप से विश्व कप में 6-7 सप्ताह दूर हैं।


जडेजा वर्तमान में भारत के लिए चोट की मेज पर मौजूद तीन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चल रहे एशिया कप के लिए अन्य उल्लेखनीय अनुपस्थित हैं। द्रविड़ ने कहा कि चोट पेशेवर खेलों में एक व्यावसायिक खतरा है और प्रबंधन का प्रयास हमेशा खिलाड़ियों का एक पूल बनाने का रहा है जो किसी भी अप्रत्याशित स्थिति को कम करने के लिए कदम उठा सकते हैं।


"कुछ प्रमुख खिलाड़ी इस टीम से गायब हैं। लेकिन शायद एक या दो अन्य टीमों के बारे में भी यही सच है, जो शायद एक या दो प्रमुख खिलाड़ियों को याद कर रहे हैं। ऐसा हो सकता है, लेकिन यह हमें इस टूर्नामेंट का उपयोग करने से नहीं रोकता है। विश्व कप इसलिए हमारी टीम बनाने और विकसित करने के लिए वास्तव में एक अच्छा अवसर है, ”द्रविड़ ने कहा।


"और निश्चित रूप से, यह हमें एक मौका देता है, मुझे लगता है, कई तरीकों से यह देखने के लिए कि अन्य खिलाड़ी जो संभावित रूप से एक स्थान के लिए होड़ कर रहे हैं, जो विवाद में हैं और एक या दो स्थान की तलाश में हैं, प्रदर्शन करते हैं। और देखें। अन्य लोगों को भी कुछ मौके दें और निश्चित रूप से हम जानते हैं कि एक बार उम्मीद है कि बुमराह, हर्षल और जडेजा जैसे खिलाड़ी वापस आ जाएंगे, तब और कब, हम उस पर प्रतिक्रिया और प्रतिक्रिया दे सकते हैं।


"लेकिन अगर किसी कारण से दुर्भाग्य से अगर वे चूक जाते हैं तो हमने कुछ अन्य खिलाड़ियों को विकसित किया है, हमने एक बैक-अप बनाने की कोशिश की है, हमने एक समूह बनाने की कोशिश की है और वास्तव में हमने यही करने की कोशिश की है। हमने खिलाड़ियों का एक बड़ा पूल बनाने की कोशिश की है। इसमें आने की कोशिश कर रहे हैं जैसा कि हमने स्पष्ट रूप से कोविद के साथ चुनौतियों के साथ देखा है,


और चोटों के साथ आपको बैकअप लेना पड़ता है, आपके पास ऐसे लोग होने चाहिए जो किसी भी स्थिति में आगे बढ़ सकें। जब लोग चोटों के कारण चूक जाते हैं, तो यह हमें उस टीम को बनाने और उस टीम को बनाने का मौका देता है। बेशक, हम अपने खिलाड़ियों और हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का हर समय खेलने का अनुभव लेना पसंद करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता है।"

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)